*पटना के आरा गार्डन रेजीडेंसेज सोसायटी में मनाया गया श्री राम प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव*

*पटना के आरा गार्डन रेजीडेंसेज सोसायटी में मनाया गया श्री राम प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा,पटना, 22 जनवरी :: 


जैसे आकाश में तारे जगमगाते हैं, वैसे ही भारतीय इतिहास में सोमवार का दिन चमक रहा है। अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य उद्घाटन की धूम पटना के आरा गार्डन रेजीडेंसेज सोसायटी तक पहुँची है, जहाँ हर दिल इस ऐतिहासिक घटना के साथ धड़क रहा है।


सुबह की पहली किरण के साथ, सोसायटी में अखंड हनुमान चालीसा और सुंदरकांड का पाठ आरंभ हुआ, जिसमें छोटे-बड़े, सभी ने अपनी आस्था और भक्ति की गहराई को प्रदर्शित किया। इस्कॉन पटना की टीम द्वारा प्रस्तुत कीर्तन ने वातावरण को भक्ति और शांति से भर दिया।


जैसे ही सूरज ढला, सोसायटी ने 5100 दीपकों के साथ एक भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया, जिसने पूरे आसमान को उम्मीद और उत्साह से रोशन कर दिया। हर दीपक एक संदेश लेकर आया - उम्मीद की किरण और अंधेरे में प्रकाश का वादा।


सोसायटी के सचिव, डॉ. दयानिधि ने उम्मीद और एकता के संदेश के साथ सभी का अभिवादन किया, "आज का दिन एतिहासिक और आनंदमय है क्योंकि हम अयोध्या में श्री राम मंदिर के भव्य उद्घाटन के साक्षी बन रहे हैं। यह मंदिर केवल हमारे आस्था का प्रतीक ही नहीं, बल्कि एकता, सांस्कृतिक विरासत और आध्यात्मिक गौरव का प्रकाश स्तंभ भी है। आइए, इस महत्वपूर्ण अवसर को मनाएं, और प्रेम, शांति और भक्ति के मूल्यों को साझा करें जो भगवान राम द्वारा प्रतिपादित हैं। महात्मा गांधी के ‘राम राज्य’ के सपने की ओर एक कदम और बढ़ते हुए, हम एक ऐसे भारत की आशा करते हैं जहां हर कोई शांति और सद्भावना के साथ रहे।”


यह उत्सव न केवल एक सांस्कृतिक जश्न है, बल्कि एक नई आशा, एक नई दिशा की ओर एक कदम है। आरा गार्डन रेजीडेंसेज सोसायटी में मनाया गया यह उत्सव हम सभी को एकजुट करता है, और हमें एक बेहतर कल की ओर ले जाता है।


इस पूरे उत्सव के आयोजन में सोसायटी के सदस्यों जैसे श्रीमती अरुणा सिंह, श्री ओमप्रकाश ब्याहुत, श्रीमती पद्मिनी, श्रीमती प्रभा, श्री बसु तेहलानी, श्री अरविंद सिंह, श्रीमती निताशा गर्ग, श्रीमती पूनम खंडेलवाल, अध्यक्ष श्री कामेश्वर सिंह और सोसायटी के सुपरवाईजर दुष्यंत कुमार का महत्वपूर्ण योगदान रहा, जिन्होंने सक्रिय रूप से पूरे आयोजन को संभाला।

                 

0 Response to " *पटना के आरा गार्डन रेजीडेंसेज सोसायटी में मनाया गया श्री राम प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव* "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article