- बिहार की बेटी दुर्गा ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता के 1500 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक

- बिहार की बेटी दुर्गा ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता के 1500 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक


- 4:29:22 मिनट में दौड़ पूरी कर बनाया नया खेलो इंडिया गेम्स का नेशनल रिकार्ड 

- पिछले दो वर्षों से बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा पाटलिपुत्र खेल परिसर में दुर्गा को किया जा रहा था प्रशिक्षित 

- आज बिहार के खिलाड़ी ना सिर्फ पदक जीत रहें हैं बल्कि नेशनल रिकार्ड भी बना रहे हैं- रवीन्द्रण शंकरण 


पटना , 25 जनवरी 2024 :- तमिलनाडु में चल रहे खेलो इंडिया गेम्स 2023-24 के 1500 मीटर दौड़ प्रतिस्पर्धा में बिहार की बेटी दुर्गा ने स्वर्ण पदक जीत बिहार को गौरवान्वित किया है । इस बात की जानकारी देते हुए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही दुर्गा ने 4:29:22 मिनट में दौड़ पूरी कर के पिछला रिकार्ड तोड़ते हुए खेलो इंडिया गेम्स का नया राष्ट्रीय कीर्तिमान स्थापित किया है । अब इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है कि बिहार के लड़के लड़कियां खेल में भी ना सिर्फ पदक जीत रहीं हैं बल्कि नए नए राष्ट्रीय रिकार्ड भी बनाए जा रहे हैं ।  

आगे श्री शंकरण ने कहा कि पिछले दो वर्षों से दुर्गा को बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा हर सुविधा के साथ पाटलिपुत्र खेल परिसर में ही प्रशिक्षित किया जा रहा था जिसका सकारात्मक परिणाम आज दुनिया के सामने है। 

दुर्गा द्वारा बिहार को गौरवान्वित करने वाली इस स्वर्णिम जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बिहार के खेल मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय, खेल विभाग के अपर मुख्य सचिव श्री बी राजेंदर, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण और निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने दुर्गा को ढेरों बधाई और उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

0 Response to " - बिहार की बेटी दुर्गा ने खेलो इंडिया प्रतियोगिता के 1500 मीटर दौड़ में जीता स्वर्ण पदक "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article