*जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक पद के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।- इंजीनीयर मो0 इस्तेयाक अहमद*

*जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक पद के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।- इंजीनीयर मो0 इस्तेयाक अहमद*


पटना - इंजीनीयर मो0 इस्तेयाक अहमद ने कहा कि शुरू से ऐसा लग रहा था कि दिमाग में कुछ चल रहा था ऐसा ही सामने होने वाला है और वही हुआ, ख़बर है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक पद के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है। इसका निहितार्थ क्या हो सकता है? ऐसा तो नहीं बिहार के मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री का चेहरा बनने की चाहत रखते हों और संयोजक का पद उनके क़द से छोटा है? ऐसे तो नीतीश कुमार कहते रहे हैं कि उनकी किसी पद में कोई दिलचस्पी नहीं है। यह अर्ध सत्य है। एक्टिव पॉलिटिक्स में रहने वाले शख़्स की किसी पद में दिलचस्पी न हो इससे बड़ा झूठ हो ही नहीं सकता है। जिसकी किसी पद में दिलचस्पी न हो वह एक्टिविस्ट कहलाता है, राजनेता नहीं। दरअसल, इंडिया गठबंधन ने नीतीश को इतना झेलाया है कि बिहार के मुख्यमंत्री झल्ला गए हैं। इतनी फ़ज़ीहत के बाद संयोजक पद सम्भालना कोई अक़्लमंदी की बात नहीं। अब जबकि कांग्रेस झुकने को रज़ामंद दिख रहा है तो प्रधानमंत्री की उम्मीदवारी क्यों नहीं?नीतीश के विश्वासपात्र जदयू नेता के बयान में इसका निहितार्थ नज़र आता है। उनका बयान आया था संयोजक पद के लिए नीतीश ने आवेदन दिया हैं। मतलब संयोजक पद नीतीश की राजनीतिक कैरियर की तुलना में बहुत छोटा पद हैं। केसी त्यागी भी कह चुके हैं नीतीश का क़द संयोजक पद से बड़ा हैं। यानी संयोजक बनाने तक की बात आ गयी है तो क्यों नहीं प्रधानमंत्री उम्मीदवार का दवा रख दिया जाये इस पर इंडिया गठबंधन तैयार तो ठीक अन्यथा रास्ता और भी हैं।

यह पठकथा एनडीए द्वारा रचित हैं। जदयू उसी कहानी पर आगे बढ़ रही हैं। INDIA गठबंधन की शनिवार को हुई वर्चुअल बैठक में खबरों के मुताबिक़ नीतीश द्वारा  संयोजक पद के प्रस्ताव ठुकरा को ठुकराना,अथार्त रास्ता उसी (एनडीए) की ओर जाता हैं। पटकथा अभी लम्बी खिंचेगी इस पर काम चल रहा हैं। जदयू की तरफ़ से इसके रचयिता केसी त्यागी हैं। देखिए आगे आगे क्या खिचड़ी पकता है आवाज बिहार की इंजीनीयर इस्तेयाकअहमद पटना बिहार ।

0 Response to " *जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन के संयोजक पद के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है।- इंजीनीयर मो0 इस्तेयाक अहमद*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article