पटना के गांधी मैदान में विश्वकर्मा समाज अधिकार महारैली कर अपनी चट्टानी एकता का परिचय देंगे : मुकुल आनंद

पटना के गांधी मैदान में विश्वकर्मा समाज अधिकार महारैली कर अपनी चट्टानी एकता का परिचय देंगे : मुकुल आनंद

 


भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के तत्वावधान में विश्वकर्मा समाज के व्यवसायिक वर्ग की बैठक संपन्न हुई


पटना। शुक्रवार को बेली रोड स्थित बेदनगर के होटल बुद्धा रेजीडेंसी सभागार में भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के तत्वावधान में विश्वकर्मा समाज के व्यवसायिक वर्ग की बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता लालबाबू शर्मा एवं संचालन दिवाकर शर्मा ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद ने कहा आजादी के 76 वर्षो के उपरांत भी विश्वकर्मा समाज की दशा एवम दिशा में परिवर्तन नही दिख रहा है। विश्वकर्मा समाज का वोट सब लिया लेकिन चिंतन किसी ने नहीं किया।आज हमलोगो का लकड़ी,लोहा एवम मेटल का काम भी कॉरपोरेट लोगो के हाथ में शिफ्ट हो रहा है एवम सरकार भी उन्हें ही सहयोग कर रही है। हम श्रमजीवी समाज की पुश्तैनी कार्य भी हम सब से दूर हो रही है। इतना ही नहीं विश्वकर्मा समाज के ऊपर जुल्म अत्याचार हत्या हो रही है लेकिन सरकार से लेकर किसी राजनीतिक दल ने निंदा भी करना उचित नहीं समझता है।

         

श्री आनंद ने कहा कि अब बर्दास्त करने योग्य नहीं है संख्या बल के आधार पर लोकसभा व विधानसभा सदन की प्रतिनिधित्व के लिए आर पार की लड़ाई की संघर्ष तेज कर दिया गया। फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में पटना के गांधी मैदान में विश्वकर्मा समाज अधिकार महारैली कर अपना चट्टानी एकता का परिचय देंगे।

         

राष्ट्रीय प्रवक्ता दिवाकर शर्मा ने कहा विश्वकर्मा समाज आजादी से अब तक सामाजिक,आर्थिक, शैक्षणिक,सांस्कृतिक एवं राजनीतिक हर क्षेत्र में उपेक्षित है।एक संगठित समाज ही परिवर्तन और विकास का मार्ग प्रशस्त कर सकता है। वही मौके पर उदय शर्मा ने कहा कि विश्वकर्मा अधिकार महा रैली ऐतिहासिक होगी। वही पप्पू शर्मा ने कहा कि जो प्रयास भारतीय विश्वकर्मा महासंघ के द्वारा मुकुल आनंद के नेतृत्व में किया जा रहा है अतुलनीय व सराहनीय है। जिला अध्यक्ष जयंत शर्मा ने कहा अब हम विश्वकर्मा समाज उपेक्षा का शिकार नही होंगे।हम अपने नेता मुकुल आनंद के नेतृत्व में आर पार की लड़ाई की साक्षी बनूंगा। फरवरी को गांधी मैदान 5 लाख लोगो से भरकर विश्वकर्मा समाज अपनी ताकत की परिचय देंगे। संतोष शर्मा,मुन्ना शर्मा,युवा नेता अरविंद शर्मा,मनोज शर्मा,सुधीर शर्मा,युवा नेता नीरज शर्मा, शंभू शर्मा, राम शर्मा, अनुज शर्मा, मानिक शर्मा, अर्जुन शर्मा आदि ने अपने अपने विचार व्यक्त किए।

0 Response to " पटना के गांधी मैदान में विश्वकर्मा समाज अधिकार महारैली कर अपनी चट्टानी एकता का परिचय देंगे : मुकुल आनंद"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article