सरदार पटेल की जयंती पर सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम पुरस्कार वितरण एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ  समापन

सरदार पटेल की जयंती पर सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम पुरस्कार वितरण एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ समापन


सिवान/पटना, 02 नवम्बर,2023

लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जयंती और राष्ट्रीय एकता दिवस के उपलक्ष्य में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी), पटना द्वारा मंगलवार (31 अक्टूबर) से जेड. ए. इस्लामिया कॉलेज परिसर सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम का गुरुवार (02 नवम्बर) को पुरस्कार वितरित एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ समापन हो गया।

समापन समारोह में उपस्थित जेड.ए.इस्लामिया कॉलेज के सचिव ज़फ़र अहमद गनी ने कॉलेज में ज्ञान, जानकारी, जागरूकता एवं मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम करने के लिए केन्द्रीय संचार ब्यूरो, पटना को भूरि भूरि प्रसंशा करते हुए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि इस फोटो प्रदर्शनी से हमारे कॉलेज के तमाम छात्र छात्राओं को सरदार वल्लभ भाई पटेल के बारे जानने से लेकर और कई तरह की जानकारी एवं ज्ञान की प्राप्त हुई।

मौके पर उपस्थित कॉलेज के प्राचार्य डॉ जावेद इकबाल ने कहा कि इस तरह का कार्यक्रम कॉलेज में पहले कभी नहीं हुआ था। उन्होंने आगे कहा कि स्वच्छता कार्यक्रम से लेकर फोटो प्रदर्शनी, चित्रकला प्रतियोगिता, प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता, पुरस्कार प्रमाणपत्र वितरण, बच्चों को मंच से अपनी प्रतिभा दिखने का मौका देना, सांस्कृतिक कार्यक्रम इत्यादि से सम्मिलित इस कार्यक्रम से हमारे कॉलेज के बच्चे काफी लाभान्वित हुए हैं।

वहीं, अपने सम्बोधन में स्थानीय शिक्षाविद गणेश दत्त पाठक ने राष्ट्रीय एकता के सूत्रधार सरदार पटेल के विषय में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के दौरान वायस प्रिंसिपल डॉ इदरीश आलम, एन.एस.एस. अधिकारी प्रोफेसर आशा शर्मा,  हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक प्रियंवद ने भी सम्बोधित किया। इस मौके पर कॉलेज के कार्यक्रम अधिकारी डॉ अब्दुल हयात, इतिहास विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ बी.के.तिवारी एवं अन्य शिक्षकगण उपस्थित थे।


समापन समारोह के दौरान कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने गीत एवं नृत्य प्रस्तुत किया जो काफी सराहनीय रहा। इस अवसर पर प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें सही जवाब देने वालों को मौके पर अतिथियों द्वारा पुरस्कृत किया गया।

समापन समारोह के दौरान बुधवार को इसी कार्यक्रम स्थल पर आयोजित हुए चित्रकला प्रतियोगिता के प्रथम पांच विजेताओं को प्रशस्ति पत्र के साथ पुरस्कृत किया गया।

कार्यक्रम के अंत में विभागीय पंजीकृत सांस्कृतिक दल के कलाकारों द्वारा गीत एवं नृत्य की प्रस्तुति मनोरंजक रहा।

समापन समारोह का संचालन सी.बी.सी., पटना के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी अमरेन्द्र मोहन ने किया, वहीं धन्यवाद ज्ञापन सी.बी.सी., दरभंगा के सहायक क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी मिहिर कुमार झा ने किया 

0 Response to " सरदार पटेल की जयंती पर सिवान में चल रहे तीन दिवसीय फोटो प्रदर्शनी सह जागरूकता कार्यक्रम पुरस्कार वितरण एवं रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ समापन"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article