माननीय कृषि मंत्री ने गया जिला के परैया प्रखण्ड के ई-किसान भवन अवस्थित प्रखण्ड कृषि कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

माननीय कृषि मंत्री ने गया जिला के परैया प्रखण्ड के ई-किसान भवन अवस्थित प्रखण्ड कृषि कार्यालय का किया औचक निरीक्षण

 

 दिनांक 16.11.2023

माननीय कृषि मंत्री, बिहार श्री कुमार सर्वजीत द्वारा किसानों की गई शिकायत पर आज गया जिला के परैया प्रखण्ड के ई-किसान भवन में अवस्थित प्रखण्ड कृषि कार्यालय का औचक निरीक्षण कर बीज वितरण की समीक्षा की गई तथा उन्होंने तरैया प्रखंड के प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक एवं किसान सलाहकारों को आवश्यक निदेश दिये। इस क्रम में उन्होंने वहाँ उपस्थित किसानों से बातचीत की एवं उनकी समस्याओं को जाना तथा उसका समाधान करने हेतु अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यक निदेश दिया। उन्होंने बीज वितरण की पंजी तथा किसानों को उपलब्ध कराये गए बीज की मात्रा का मिलान किया। 

उन्होंने निदेश दिया कि पूर्व से बीज योजना का लाभ लेने वाले किसानों के बदले नये किसानों को बीज योजना का लाभ उपलब्ध करायें। इस कार्य में शिथिलता बरतने वाले पदाधिकारी एवं कर्मियो पर नियमानुकूल कार्रवाई की जायेगी। उन्हांेने कहा कि जब कोई किसान ई-किसान भवन में आये तो उन्हंे आदर सहित बैठायें, तत्पश्चात् उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुने एवं उसका समाधान करें। 

श्री कुमार ने निदेश दिया कि कृषि विभाग की योजनाओं का लाभ प्रखण्ड के सभी पंचायतों को समान रूप से दें, ताकि किसी किसान को असंतोष न हो। उन्होंने कहा कि अधिकारियों का दायित्त्व है कि गरीब किसानों को विभागीय योजनाओं का लाभ देने में प्राथमिकता दें।

0 Response to "माननीय कृषि मंत्री ने गया जिला के परैया प्रखण्ड के ई-किसान भवन अवस्थित प्रखण्ड कृषि कार्यालय का किया औचक निरीक्षण"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article