ज्ञानदीप पोर्टल पर डेटा भरने हेतु शिक्षा विभाग ने किया निजी विद्यालय संगठन के साथ बैठक।

ज्ञानदीप पोर्टल पर डेटा भरने हेतु शिक्षा विभाग ने किया निजी विद्यालय संगठन के साथ बैठक।


दिनांक.25.10.23
पटना

पटना : बिहार सरकार के शिक्षा विभाग के प्राइमरी डायरेक्टर मिथिलेश मिश्रा  (आइएएस) के निर्देशानुसार NIC बिहार की ओर से आज बुधवार दिनांक 25.10.2023 को अपराह्न 3 बजे ज्ञानदीप पोर्ट से संबंधित जानकारी दी गई । इस बैठक में सभी ज़िलों के डीईओ , डीपीओ समेत शिक्षा विभाग के अधिकारीगण ने  शिरकत किया । 

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रेन वेलफ़ेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सैयद शमायल अहमद ने सभी जिलाओ के निजी विद्यालयों के उपस्थित संचालकों को संबोधित करते हुए शिक्षा विभाग को ज्ञानदीप पोर्टल भरने में सहयोग करें। 

शमायल अहमद ने बताया कि  इस बैठक में ज्ञानदीप पोर्टल एवं QR कोड से संबंधित अनेकों मुद्दों पर विस्तृत एवं व्यापक चर्चा किया गया। अनेकों निजी विद्यालयों जिन्हें QR कोड अभी तक शिक्षा विभाग ने निर्गत नहीं किया है इस मामले पर निर्णय किया गया है की अविलंब जल्द से जल्द सभी ज़िला शिक्षा पदाधिकारी अपने अपने ज़िले में QR कोड निर्गत करें। ज्ञानदीप पोर्टल भरने से संबंधित अनेकों परेशानियों को सभी संचालकों ने साझा किया। जिसमें सबसे मुख्य मुद्दा अभिभावकों के आधार कार्ड को अनिवार्यता साझा करना एवं आय प्रमाण पत्र को अनिवार्यता साझा करना है। साथ ही जो विद्यालय शिक्षा के अधिकार का प्रतिपूर्ति राशि नहीं लेना चाहते हैं उनके संबंध  में व्यापक चर्चा हुई। इन तीनों मुद्दों पर शिक्षा विभाग ने त्वरित कार्यवाही करने हेतु पूर्णतः विश्वास दिलाया। 

विभिन्न जिलाओं के निजी विद्यालय संचालकों ने अपने अपने परेशानियों को साझा किया सभी बिंदुओं को शिक्षा विभाग के उप निर्देशक उर्मिला कुमारी ने सभी परेशानियों को विस्तार पूर्वक सुना जिसके पश्चात उन्होंने त्वरित निवारण हेतु पूर्ण विश्वास दिलाया।

इस बैठक को सफल बनाने में सभी अड़तीसो जिलो के पदधारको एवं निजी विद्यालय संचालकों ने शिरकत किया।

0 Response to " ज्ञानदीप पोर्टल पर डेटा भरने हेतु शिक्षा विभाग ने किया निजी विद्यालय संगठन के साथ बैठक।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article