सम्राट चौधरी को मालूम होना चाहिए कि लालू प्रसाद जी ने रेल मंत्री रहते हुए 90 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया: एजाज अहमद

सम्राट चौधरी को मालूम होना चाहिए कि लालू प्रसाद जी ने रेल मंत्री रहते हुए 90 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया: एजाज अहमद


पटना 30 अक्टूबर, 2023

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता एजाज अहमद  ने कहा कि लालू प्रसाद जी ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे को 90 हजार करोड़ का मुनाफा दिया वो भी बिना रेल किराया बढ़ाये। लालू जी ने गरीबों के लिए ए सी ट्रेन गरीब रथ देने का कार्य किया, साथ ही बुजुर्ग यात्रियों के लिए रियायती दर पर टिकट देकर यात्रा की सुविधा प्रदान की। तथा  पत्रकारों के लिए बेहतर सुविधाएं प्रदान की।

       एजाज ने आगे कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र की सरकार ने रेलवे के द्वारा जो अलग से बजट का प्रावधान था उसको समाप्त कर दिया। नई ट्रेन देना बंद कर दी और नई ट्रेन के नाम पर वंदे भारत जैसी महंगी ट्रेनें प्रदान की ,जो आम यात्रियों के लिए परेशानी का सबक बना हुआ है।    

         इन्होंने आगे कहा कि कोविड कार्यकाल में रेलवे के द्वारा जो किराया बढ़ाया गया था उसका किराया कम नहीं किया गया है, पैसेंजर ट्रेन का भाड़ा 30 रुपए से कम नहीं है साथ ही साथ बुजुर्गों के लिए जो यात्री किराया में रियायत दिया गया था उसको समाप्त कर दिया। नई ट्रेन की सुविधा देने की जगह गरीब रथ को भी बंद करने का एक साजिश चल रही है। भाजपा रेलवे के नाम पर राजनीति न करें तो बेहतर रहेगा।

      जहां नीतीश जी के फूलपुर से चुनाव लड़ने का सवाल है, इस संबंध में फैसला वही करेंगे। लेकिन इंडिया गठबंधन के नेतृत्वकर्ता के प्रति देश की जनता का जो विश्वास बढ़ा है और जिस तरह से समर्थन मिल रहा है उसके कारण भाजपा खेमा में बेचैनी और बौखलाहट है इसीलिए इस तरह की अनर्गल बातें की जा रही है।

  भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चैधरी जी अपने राजनीति अस्तित्व को भाजपा में बचाने तथा भाजपा के अंदर इनके नेतृत्व पर जो सवाल खड़े किए जा रहे हैं, उससे बचने के लिए इस तरह का बयान दे रहे है ।

0 Response to " सम्राट चौधरी को मालूम होना चाहिए कि लालू प्रसाद जी ने रेल मंत्री रहते हुए 90 हजार करोड़ का फायदा पहुंचाया: एजाज अहमद"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article