FOGSI के तत्वाधान में Patna Obstetrics and Gynaecological Society ने एक रैली का आयोजन किया

FOGSI के तत्वाधान में Patna Obstetrics and Gynaecological Society ने एक रैली का आयोजन किया


जैसा कि हम सभी जानते है कि विश्व यौन स्वास्थ्य दिवस प्रत्येक वर्ष 4 सितम्बर को मनाया जाता है। इस उपलक्ष में FOGSI के तत्वाधान में Patna Obstetrics and Gynaecological Society ने एक रैली का आयोजन किया। रैली गायघाट से सन हॉस्पिटल, कंकड़बाग तक निकाली गई। यौन स्वास्थ्य के बारे में आम लोगों में जागरूकता लाने के लिए इस रैली का आयोजन किया गया।


पटना ओब्स एंड ग्याने सोसाइटी के सेक्सुअल मेडिसिन कमिटी की चेयरमैन डा मिनी आनंद ने इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत में बताया कि मानव शरीर के बारे में सबसे प्राकृतिक चीज के बारे में खुद को शिक्षित करने से कतराना, आपके लिए बहुत सारी चुनौतियाँ लेकर आयेगा, इसलिए अपना ज्ञान बढ़ायें और स्वस्थ जीवन बितायें।


यौन स्वास्थ्य महिलाओं और पुरुषों की यौन संचारित रोगों, अवांछित गर्भधारण, जबरदस्ती, हिंसा और भेदभाव के जोखिम से मुक्त होने की क्षमता है।


यौन स्वास्थ्य को जब सकारात्मक रूप से देखा जाता है, तो यौन संबंधों के प्रति सकारात्मक और सम्मानजनक दृष्टिकोण की आवश्यता होती है, साथ ही जबदस्ती, भेदभाव और हिंसा से मुक्त, आनंददायक और सुरक्षित यौन अनुभव प्राप्त करने की संभावना होती है।


इस रैली में आम जनता को जागरूक करने के लिए Patna Obstetrics and Gynaecological Society की अध्यक्ष डॉ मीना सामंत, सचिव डॉ अमिता सिन्हा, डॉ मिनी आनंद, Chairperson, Sexual Medicine Committee, POGS, डॉ चारू मोदी, Chairperson, Adolescent Health Committee एवं कई अन्य डॉक्टरो ने रैली में भाग लिया।

                       

0 Response to "FOGSI के तत्वाधान में Patna Obstetrics and Gynaecological Society ने एक रैली का आयोजन किया"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article