लोकसभा चुनाव में विश्वकर्मा समाज को मिले प्रतिनिधित्व : मुकल

लोकसभा चुनाव में विश्वकर्मा समाज को मिले प्रतिनिधित्व : मुकल


 लोकसभा चुनाव में विश्वकर्मा समाज को मिले प्रतिनिधित्व : मुकल

 शिक्षित समाज ही अपने समाज को मजबूत बनाता है

 सहरसा: बुधवार को सहरसा जिले के नैन ज्योति आई केयर सेंटर रिफ्यूजी जी कॉलोनी में भारतीय विश्वकर्मा महासिंह की जिला स्तरीय बैठक हुई. अध्यक्षता महासिंह जिला अध्यक्ष डॉ. रघुनंदन शर्मा व निजामत गणेश मिस्त्री ने की.  विश्वकर्मा के पांच पुत्रों के वंशजों ने बैठक में भाग लिया और विश्वकर्मा गठबंधन का समर्थन किया।

 मुख्य अतिथि भारतीय विश्वकर्मा महासिंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद ने कहा कि आजादी के बाद से अब तक विभिन्न लड़ाईयां लड़कर भी विश्वकर्मा समाज कुछ खास हासिल नहीं कर पाया है.  अगर हमारा रवैया ऐसा ही रहा तो हम विश्वकर्मा समाज का पलायन होता रहेगा। हम विश्वकर्मा समाज किसी के साथ भेदभाव नहीं करते, जीवन से लेकर मृत्यु तक सभी की सेवा करते हैं।  हम सामाजिक, आर्थिक, शैक्षणिक और राजनीतिक रूप से उपेक्षित हैं।  श्री आनंद ने कहा कि राजनीति ही विकास की कुंजी है.  अब अपना समय बर्बाद मत करो और किसी के बहकावे में मत आओ।  आइए मिलकर अपने वोट की ताकत को पहचानें और अपनी ताकत दिखाएं।

 वही मौके पर नेत्र चिकित्सक शैलेन्द्र कुमार प्रजापति ने कहा कि भारतीय विश्वकर्मा महासिंघ की अवधारणा हमारे लिए विश्वकर्मा के वंशजों के लिए एक जीवन रेखा की तरह है, विश्वकर्मा के पांच पुत्रों के वंशज बढ़ई, लोहार, कुम्हार, सुनार और लुहार सहित कारीगर हैं। एकजुट होकर अपनी एकजुटता दिखानी चाहिए।

 अध्यक्षीय भाषण में डॉ. रघुनंदन शर्मा ने कहा कि प्रयास से सब कुछ संभव हो जाता है।  राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकुल आनंद के महान नेतृत्व में विश्वकर्मा समाज ने एकता की मजबूत आवाज दी है। आज की उपस्थिति देखकर लग रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 और विधानसभा चुनाव 2025 में हम विश्वकर्मा समाज जरूर सफल होंगे। मुलाकात मैं रामदेव पंडित (कुम्हार) से समाज), डॉ. रविंदर शर्मा (बढ़ई समाज), अर्जुन पंडित (कुम्हार समाज), पप्पू स्वर्णकार (सुनार समाज), चंद्रदेव शर्मा (लोहार समाज), राजफुल पंडित (कुम्हार समाज), डाॅ.  आरके रवि (प्रजापति समाज), डॉ. श्याम नंदन शर्मा (बढ़ई समाज), राजेश कुमार शर्मा (बढ़ई समाज) आदि ने अपने विचार व्यक्त किये। अंत में गणेश मिस्त्री ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

0 Response to " लोकसभा चुनाव में विश्वकर्मा समाज को मिले प्रतिनिधित्व : मुकल"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article