फिजिक्स वाला (पीडब्लू) ने पीडब्लूएनएसएटी 2023 के लॉन्च पर छात्रों के लिए 200 करोड़ छात्रवृत्ति की घोषणा की

फिजिक्स वाला (पीडब्लू) ने पीडब्लूएनएसएटी 2023 के लॉन्च पर छात्रों के लिए 200 करोड़ छात्रवृत्ति की घोषणा की


2023 PWNSAT में असाधारण छात्रों को 1.5 करोड़ नकद इनाम भी दिया जाएगा


पटना, 18 अगस्त 2023: पीडब्लू (फिजिक्स वाला), एक अग्रणी यूनिकॉम एड-टेक कंपनी, जिसने भारत में बड़े पैमाने पर शिक्षा को लोकतांत्रिक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, ने अपने पीडब्लूएनएसएटी 2023 (फिजिक्स वाला नेशनल स्कॉलरशिप कम एडमिशन टेस्ट) के लॉन्च की घोषणा की है। . परीक्षा ऑफ़लाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में आयोजित की जाएगी और कक्षा 6 से 12 तक के छात्रों के साथ-साथ ड्रॉपर्स के लिए भी खुली होगी, जो जेईई या एनईईटी के लिए अध्ययन करने के इच्छुक हैं।


इस साल PWNSAT परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को फिजिक्स वाला 200 करोड़ रुपये की स्कॉलरशिप दे रहा है। परीक्षा 1, 8 और 15 अक्टूबर को होगी। 2023 ऑफलाइन मोड में और छात्र ऑनलाइन मोड में 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक परीक्षा दे सकते हैं। परीक्षा के लिए पंजीकरण पीडब्ल्यू वेबसाइट और ऐप के माध्यम से, या निकटतम ऑफ़लाइन पीडब्ल्यू केंद्र पर अब 15 अक्टूबर, 2023 तक किया जा सकता है। परीक्षा के परिणाम 20 अक्टूबर, 2023 को घोषित किए जाएंगे।


छात्र इन छात्रवृत्तियों के माध्यम से विद्यापीठ केंद्रों पर अनुभवी संकाय सदस्यों से अध्ययन भी कर सकेंगे। विद्यापीठ केंद्र देश भर में स्थित हैं और एक व्यापक पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं जिसमें छात्रों को जेईई/एनईईटी के लिए सीखने के लिए आवश्यक सभी चीजें शामिल हैं, और फिजिक्स वाला लगातार असाधारण परिणाम देता है। अंकित गुप्ता, सीईओ विद्यापीठ ऑफलाइन, पीडब्लू ने कहा, "पीडब्लूएनएसएटी परीक्षा हमारे मजबूत छात्र समुदाय को वापस देने और मदद करने का हमारा तरीका है

अधिक छात्र इंजीनियरिंग या चिकित्सा का अध्ययन करने के अपने सपने को साकार करते हैं। पिछले साल, PWNSAT परीक्षा बेहद सफल रही थी। 1.1 लाख से अधिक छात्रों और 120 करोड़ से अधिक की छात्रवृत्ति वितरित की गई। हमारा मानना ​​है कि प्रत्येक छात्र अपनी वित्तीय पृष्ठभूमि की परवाह किए बिना गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच का हकदार है।"


परीक्षा में मदद मिली


इस वर्ष, फिजिक्स वॉल्श को उम्मीद है कि और भी अधिक छात्र PWNSAT परीक्षा में भाग लेंगे। संगठन को विश्वास है कि PWNSAT


परीक्षा से अधिकाधिक छात्र इंजीनियरिंग या मेडिकल की पढ़ाई के अपने सपनों को साकार कर सकेंगे।


पीडब्लू (भौतिकी वाला) के बारे में


भारत में एक अग्रणी एड-टेक कंपनी, फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू), प्रतिस्पर्धी परीक्षा कोचिंग के पारंपरिक दृष्टिकोण को बदल रही है। भारत के 101वें यूनिकॉर्न के रूप में, पीडब्लू ने छात्रों को गेट, यूपीएससी, सीडीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग सहित कई प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए सफलतापूर्वक तैयार किया है। सीटीईटी, कैट, और सीए ईएस परीक्षा तैयारी पाठ्यक्रमों के अलावा, पीडब्ल्यू ने स्नातकोत्तर कार्यक्रमों और पीडब्ल्यू कौशल को शामिल करने के लिए अपनी पेशकशों का विस्तार किया है, जो कैरियर विकास और अपस्किलिंग पर केंद्रित है। छात्र विभिन्न प्रकार के ऑनलाइन पाठ्यक्रमों में से चुन सकते हैं, मुफ्त और भुगतान दोनों। . इसके अलावा, पीडब्ल्यू पूरे भारत में स्थित अपने 60 विद्यापीठ केंद्रों के माध्यम से ऑफ़लाइन और हाइब्रिड कोचिंग विकल्प प्रदान करके अपनी कोचिंग सेवाओं को आभासी दायरे से परे विस्तारित करता है। पीडब्लू की प्रमुख शक्तियों में से एक इसकी व्यापक शैक्षिक सामग्री है, जो हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, तेलुगु और गुजराती सहित नौ विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है। 61 यूट्यूब चैनलों पर फैले 31 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ पीडब्लू ने बड़ी संख्या में फॉलोअर्स जुटा लिए हैं। इसके अलावा, इसके मोबाइल ऐप को 10 मिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है और Google Play Store पर इसे a4,6 रेटिंग प्राप्त है।

0 Response to " फिजिक्स वाला (पीडब्लू) ने पीडब्लूएनएसएटी 2023 के लॉन्च पर छात्रों के लिए 200 करोड़ छात्रवृत्ति की घोषणा की"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article