*5 वर्ष की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा देने की मांग किया मानव अधिकार रक्षक*

*5 वर्ष की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा देने की मांग किया मानव अधिकार रक्षक*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, 30 जुलाई ::


मानव अधिकार रक्षक ने बिहारशरीफ थाना जाकर 5 वर्ष की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा दिलाने की मांग किया है। उक्त जानकारी संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने दी।


उन्होंने बताया कि मानव अधिकार रक्षक टीम ने शनिवार को बिहारशरीफ के हिलसा थाना पहुंच कर 5 साल के बच्ची के साथ 45 वर्षीय पुरुष द्वारा किए गए दुष्कर्म की वारदात के संबंध में पूरी जानकारी ली। हिलसा थाना प्रभारी ने विस्तार से इस मामले में की जा रही कार्रवाई अवगत कराया। थाना प्रभारी ने मामला को गंभीरता से लिया है और आरोपी को गिरफ्तार कर  जेल भेज दिया गया है । उन्होंने बताया कि आरोपी पर सभी उचित धाराएं लगाई गई जिसमें पास्को एक्ट भी शामिल हैं।


राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मानव अधिकार रक्षक टीम ने हिलसा थाना प्रभारी से अनुरोध किया है कि मामले को स्पीडी ट्रायल के साथ जो एक्ट की धारा बाकी हो लगा दी जाय और व्यवस्था ऐसी की जाय कि किसी भी हालत में अपराधी को बेल नहीं मिले।  दुष्कर्मी ने इस तरह की घटना किया है कि इंसानियत को बिल्कुल ही शर्मसार कर दिया है। इसलिए किसी भी हालत में माफी नहीं होनी चाहिए। जो भी सख्त से सख्त सजा हो इस कुकर्मी को मिलनी चाहिए।


उन्होंने कहा है कि मानव अधिकार रक्षक की टीम ने मांग किया है कि इस बच्ची को इंसाफ मिलना चाहिए और हमारी टीम न्याय दिलाने के लिए हर सफल प्रयास करेगी।


 राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया कि मानव अधिकार रक्षक टीम से संस्थापक रीता सिन्हा के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद कुमार पटना जिला अध्यक्ष पूजा सिन्हा, अनुसूचित जनजाति/अनुसूचित जाति विंग की महासचिव आशा देवी, 

सक्रिय सदस्य सरिता सिंह, किरण कुमारी और समाजसेवी आनंद त्रिवेदी शामिल थे।

             

0 Response to " *5 वर्ष की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म के दोषियों को स्पीडी ट्रायल से सजा देने की मांग किया मानव अधिकार रक्षक*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article