10वीं और 12वीं के टॉपर विद्यार्थियों को किया जाएगा पुरस्कृत, 30 जुलाई को प्रतिभा सम्मान समारोह।

10वीं और 12वीं के टॉपर विद्यार्थियों को किया जाएगा पुरस्कृत, 30 जुलाई को प्रतिभा सम्मान समारोह।


 निजी स्कूलों का संगठन बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन कई वर्षों से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को पुरस्कृत करता आ रहा है।  इस वर्ष भी प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन 30 जुलाई (रविवार) को रवीन्द्र परिषद, पटना के सभागार में किया जाएगा।  संस्था द्वारा आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान निम्नलिखित जानकारी दी गयी.


 बिहार पब्लिक स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से मंगलवार को राजदरबार, पटना एग्जीबिशन रोड में प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. डी.के.  सिंह, उपाध्यक्ष डाॅ.  सोहैल के सचिव प्रेम रंजन एवं कोषाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने कहा कि संस्था हर वर्ष प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन करती है.  इस वर्ष भी प्रतिभा सम्मान समारोह 30 जुलाई को आयोजित किया जायेगा।  जिसमें बिहार के सभी जिलों के निजी विद्यालयों के 10वीं एवं 12वीं (सभी संकाय) के छात्र-छात्राएं जिन्होंने 80% से अधिक अंक प्राप्त किये हैं.


 प्राप्त अंकों को संस्था द्वारा सम्मानित किया जाएगा।


 राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. डी.के.  सिंह ने कहा कि पुरस्कार मिलने से विद्यार्थियों को प्रेरणा मिलती है और वे भविष्य के लिए प्रेरित होते हैं।


 और बेहतर करने के लिए प्रेरित हों.  उन्होंने निजी स्कूलों के प्रबंधन और प्राचार्यों से अपील करते हुए कहा कि 30 जुलाई से...


 को भी भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाना चाहिए।


 सबसे पहले सभी बच्चों की सूची तैयार कर संस्था के ईमेल और व्हाट्सएप पर भेजें और उन्हें प्रतिभा सम्मान समारोह में उपाध्यक्ष डॉ. एस. द्वारा शामिल किया जाएगा।  एम सोहेल ने कहा कि संस्था का उद्देश्य छात्रों और शिक्षकों के माध्यम से शिक्षा का मूल्य बढ़ाना है.


 उन्हें चुनकर सम्मानित किया जाना चाहिए।  सचिव श्री प्रेम रंजन ने कहा कि शिक्षकों के सम्मान में शीघ्र ही शिक्षक सम्मान समारोह का भी आयोजन किया जायेगा.


 बिहार के सभी जिलों से शिक्षकों का चयन कर उन्हें सम्मानित किया जायेगा.  कोषाध्यक्ष विजय कुमार सिंह ने बताया कि 30 जुलाई को मुख्य अतिथि के रूप में बिहार कैबिनेट के मंत्री एवं पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.  इससे बच्चों का मनोबल बढ़ता है।


 प्रेस वार्ता में उपरोक्त पदाधिकारियों के अलावा सचिव देवेन्द्र सवरण, रघुवनेश कुमार, मनन सिन्हा, निशांत कुमार, अशोक कुमार, सुरेंद्र बाद, परशुराम सिंह व अन्य उपस्थित थे.

0 Response to " 10वीं और 12वीं के टॉपर विद्यार्थियों को किया जाएगा पुरस्कृत, 30 जुलाई को प्रतिभा सम्मान समारोह।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article