बंसल क्लासेज ने बिहटा में किया बिहार की पहली शाखा का शुभारंभ

बंसल क्लासेज ने बिहटा में किया बिहार की पहली शाखा का शुभारंभ


पटना : कोटा को प्रतियोगी परीक्षाओं का हब बनाने वाली देश की अग्रणी संस्थान बंसल क्लासेज बिहार में शिक्षा को नया आयाम देने जा रहा है। इस मुहिम में संस्था ने बिहटा में बिहार के अपने पहले शाखा की शुरुआत की। मौलाहीमपुर, बिहटा स्थित इस संस्थान का शुभारंभ रविवार को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, बंसल क्लासेज के निदेशक समीर बंसल व बिहटा सेंटर डायरेक्टर मनीष सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। कार्यक्रम में छात्रों को सम्बोधित करते हुए मंत्री सुमित कुमार सिंह ने कहा कि पहले बिहार में कोचिंग को लेकर इतनी उच्चस्तरीय सुविधाएं और संभावनाएं नहीं थी। लेकिन अब बंसल क्लासेज के बिहार में आने से छात्रों को एक बेहतर मंच मिलेगा जिससे वो अपना भविष्य उज्जवल बना पाएंगे। उन्होंने बंसल क्लासेज को बिहार में ब्रांच खोलकर बिहार के विद्यार्थियों के लिए ठोस कदम उठाने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी। वहीं अपने सम्बोधन में बंसल क्लासेज के निदेशक समीर बंसल ने कहा कि कोटा में पढ़ने वाली एक बड़ी आबादी बिहार से आती है। बंसल क्लासेज के प्रति बच्चों के जूनून और बिहार के बच्चों कि परेशानियों को देखते हुए हमने यहाँ ब्रांच खोलने का निर्णय लिया जिसमें बिहार के प्रसिद्ध शिक्षविद मनीष सिंह ने हमारा साथ दिया। उन्होंने कहा कि बंसल क्लासेज की 42 वर्षो की विश्वसनीयता हजारों छात्रों और पेशेवर शिक्षकों के भरोसे है जो छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मार्गदर्शन और प्रशिक्षण देते हैं। उन्होंने बच्चों का मार्गदर्शन करते हुए उन्हें इंजीनियरिंग और मेडिकल की तैयार के टिप्स दिए।

बंसल क्लासेज के बिहटा सेंटर डायरेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि नीट, आईआईटी - जेईई, जेईई मेंस प्लस एडवांस कि तैयारी के लिए अब बच्चों को कोटा जाने कि जरुरत नहीं है क्यूंकि कोटा को शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी बनाने वाला बंसल क्लासेज अब वही पढ़ाई और सुविधा उन्हें बिहटा में देने जा रहा है। हमारी इस शाखा में आने वाले छात्रों को 15 मई तक नामांकन में विशेष छूट प्रदान की जाएगी।

मनीष सिंह ने बताया कि हमारा उद्देश्य कौशल को बढ़ाना और छात्रों के लिए एक प्रतिस्पर्धी माहौल प्रदान करना है जहां वे अपने लक्ष्यों के प्रति प्रेरित और प्रोत्साहित रहेंगे। हमारी बेहतरीन सेवाएं, क्लासरूम लर्निंग प्रोग्राम, अखिल भारतीय टेस्ट सीरीज, बैट्स, और एक कुशल शिक्षार्थी बनने के लिए अन्य तरीके और तरकीबें छात्रों को परीक्षा में सफल होने में मदद करेंगी। इस सेंटर पर छात्रों को डिजिटल क्लासरूम, लाइब्रेरी, एसी रूम, मेडिकल सपोर्ट, प्ले ग्राउंड, फूड सहित अन्य चीजों का लाभ मिलेगा। साथ ही हमारी इस शाखा में बच्चों को बेहद कम दर पर छात्रावास तथा परिवहन की सुविधा भी प्रदान की जाएगी।

0 Response to " बंसल क्लासेज ने बिहटा में किया बिहार की पहली शाखा का शुभारंभ"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article