इंटरनेशनल इक्यूटेबल हयूमेन राइट सोशल कांउसिल महिला प्रकोष्ठ  बिहार की अध्यक्ष बनीं डा. नम्रता आनंद

इंटरनेशनल इक्यूटेबल हयूमेन राइट सोशल कांउसिल महिला प्रकोष्ठ बिहार की अध्यक्ष बनीं डा. नम्रता आनंद


पटना, दीदीजी फाउंडेशन की संस्थापक समाजसेवी डा. नम्रता आनंद को इंटरनेशनल इक्यूटेबल हयूमेन राइट सोशल कांउसिल (आईईएचआरसएससी) महिला प्रकोष्ठ बिहार का अध्यक्ष बनाया गया है।
  इंटरनेशनल इक्यूटेबल हयूमेन राइट सोशल कांउसिल के चेयरमैन कम मैनेजिंग डायरेक्टर संजय सिन्हा ने बताया कि डा. नम्रता आनंद को बिहार महिला प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त करते हुए हमें प्रसन्नता हो रही है।  हमें विश्वास है कि आप केंद्र/राज्य सरकार और न्यायपालिका के सहयोग से अपराध और भ्रष्टाचार नियंत्रण में सक्षम होंगी। मानव अधिकारों और सामाजिक न्याय को पूरा करने के लिए हमारे संगठन की स्थापना और प्रभावी और सकारात्मक रूप से मानव और जरूरतमंदों की मदद करने की भावना के साथ अपना काम शुरू करें और सरकार को "अपराध मुक्त राष्ट्र" बनाने में सहयोग करें।  '।
   डा. नम्रता आनंद ने संजय सिन्हा के प्रति आभार व्यक्त किया है, साथ ही कहा कि उन्हें जो जिम्मेवारी सौंपी गयी है उसमें अपना शत प्रतिशत देने का प्रयास करेंगी और जहां तक संभव हो सकेगा, उसमें अपना योगदान देंगी। उन्होंने कहा, मानवाधिकार वे अधिकार हैं जो प्रत्येक मनुष्य के हैं। इसका उद्देश्य विचारों और विचारों में गरिमा, समानता, निष्पक्षता, स्वतंत्रता, न्याय, शांति और स्वतंत्रता प्रदान करना है। उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति के नैतिक, शारीरिक, सामाजिक और आध्यात्मिक कल्याण को बनाए रखने के लिए मानव अधिकारों की आवश्यकता होती है। मानव अधिकार इसलिए भी आवश्यक हैं क्योंकि वे लोगों के लिए भौतिक और नैतिक उत्थान के लिए उपयुक्त स्थिति प्रदान करते हैं। उन्होंने कहा कि (आईईएचआरसएससी) के माध्यम से वह वह मानव हित की रक्षा के लिये काम करेंगी।

0 Response to "इंटरनेशनल इक्यूटेबल हयूमेन राइट सोशल कांउसिल महिला प्रकोष्ठ बिहार की अध्यक्ष बनीं डा. नम्रता आनंद"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article