निफ्ट पटना में स्नातक समारोह छात्रों को जीवन में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करता है

निफ्ट पटना में स्नातक समारोह छात्रों को जीवन में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करता है

 

पटना, [28/05/23] - राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईएफटी) पटना ने 2023 कक्षा के 216 स्नातक छात्रों के साथ अपना वार्षिक स्नातक समारोह मनाया, जहां प्रतिष्ठित उद्योग विशेषज्ञ- श्री शाहीन जमील और सुश्री उर्वशी गुप्ता और संकाय सदस्य आए एक साथ स्नातक छात्रों की उपलब्धियों का स्मरण करने के लिए। इस कार्यक्रम में उद्योग के विशेषज्ञों के प्रेरक भाषण, सलाहकारों की बहुमूल्य सलाह और निफ्ट पटना के निदेशक कर्नल राहुल शर्मा की हार्दिक शुभकामनाएं देखी गईं।

मुख्य अतिथि के रूप में प्रसिद्ध उद्योग विशेषज्ञ श्री शाहीन जमील ने इस अवसर की शोभा बढ़ाई। अपने भाषण में उन्होंने जीवन की यात्रा में शारीरिक फिटनेस और अच्छे स्वास्थ्य के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने स्नातकों से अपनी भलाई को प्राथमिकता देने और संतुलित जीवन शैली अपनाने का आग्रह किया। श्री जमील ने कहा, "यदि आप अपने जीवन की दौड़ जीतना चाहते हैं, तो खुद को शारीरिक रूप से फिट और स्वस्थ रखना अनिवार्य है।" उन्होंने छात्रों को अधिक से अधिक खेलों और खेलों में शामिल होने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि यह शारीरिक फिटनेस को बढ़ावा देता है और टीमवर्क, अनुशासन और दृढ़ता को बढ़ावा देता है।

उत्साही स्नातकों को संबोधित करते हुए, फैशन उद्योग की एक प्रमुख हस्ती, सुश्री उर्वशी गुप्ता ने गलतियों से सीखने पर अपने ज्ञान को साझा किया। उन्होंने छात्रों को विकास के अवसर के रूप में विफलता को गले लगाने और गलती करने से कभी नहीं डरने के लिए प्रोत्साहित किया। सुश्री गुप्ता ने कहा, "गलतियां अपरिहार्य हैं, लेकिन उनसे सीखना महत्वपूर्ण है।" उन्होंने उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए जोखिम लेने, सीमाओं को आगे बढ़ाने और लगातार विकसित होने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "सफलता उन्हें मिलती है, जो गलतियां करने से डरते नहीं हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करते हैं कि उन्हें दोबारा न किया जाए।"

श्री रमेश पांडे, वीपी, अंबुजा समूह ने टीडी, एफसी, एडी और एफडी विभाग के छात्रों द्वारा सभी स्थापनाओं और परियोजना कार्यों की निगरानी की। उन्होंने एफएमएस के छात्रों ने श्री पांडे के साथ अपनी मुद्रा प्रस्तुति के साथ बातचीत भी की।

निफ्ट पटना के निदेशक ने अपने संबोधन में स्नातक छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व व्यक्त किया। उन्होंने सभी स्नातकों को उनकी शैक्षणिक यात्रा के दौरान उनकी कड़ी मेहनत, दृढ़ता और समर्पण को पहचानते हुए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने इन युवा पेशेवरों के भविष्य को आकार देने और उन्हें फैशन की गतिशील दुनिया में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान करने के लिए उनके अथक प्रयासों के लिए संकाय सदस्यों की सराहना की।

श्री संदीप पौंडरिक, अपर मुख्य सचिव, उद्योग विभाग, बिहार सरकार ने दीप प्रज्वलित कर शाम के सत्र का शुभारंभ किया। श्री दीपक कुमार सिंह, अपर मुख्य सचिव, शिक्षा विभाग, बिहार सरकार ने भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

स्नातक समारोह फैशन डिजाइन विभाग के डिजाइन संग्रह के साथ फैशन शो के साथ समाप्त हुआ, इसके बाद छात्रों के बीच स्मृति चिन्ह वितरण किया गया।


राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान (निफ्ट) पटना देश का प्रमुख फैशन शिक्षा और अनुसंधान संस्थान है। यह विभिन्न फैशन डिजाइन, प्रौद्योगिकी और प्रबंधन विषयों में स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रम प्रदान करता है। निफ्ट पटना उत्कृष्टता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता, रचनात्मकता को बढ़ावा देने और फैशन उद्योग में योगदान देने वाले कुशल पेशेवरों को तैयार करने के लिए जाना जाता है।

0 Response to "निफ्ट पटना में स्नातक समारोह छात्रों को जीवन में उत्कृष्टता के लिए प्रेरित करता है"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article