- बिहार में पहली बार आयोजित  'बिहार स्टेट यूथ लीग 2024' का हुआ शुभारंभ

- बिहार में पहली बार आयोजित 'बिहार स्टेट यूथ लीग 2024' का हुआ शुभारंभ


- मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अभिषेक यादव ने खिलाड़ियों से मिलकर उन्हें किया प्रोत्साहित  

- अंडर 15 में 6 और अंडर 17 में 11  फुटबॉल टीम सहित  कुल 13 टीमें  ले रहीं  हैं हिस्सा । कुछ टीम दोनों आयुवर्ग में शामिल हैं

- 21 मई से 2 जून तक तक चलेगा लीग मैच  , 2 जून को पाटलिपुत्र खेल परिसर में दोनों आयुवर्ग का होगा फाइनल 

- अंडर 15 के मैच मनोज कमालिया स्टेडियम ,पटना सिटी में तथा अंडर 17 के मैच पाटलिपुत्र खेल परिसर में खेले जाएंगे 

- बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा राज्य में पहली बार किया जा रहा है बिहार स्टेट यूथ लीग का आयोजन , प्राधिकरण की टीम भी ले रही है इसमें हिस्सा । 


पटना ,21 मई 2024 :-  बिहार  में पहली बार होने वाले फुटबॉल के  'बिहार स्टेट यूथ लीग 2024' का शुभारंभ , पाटलिपुत्र खेल परिसर में आज भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान श्री अभिषेक यादव , बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण और निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज की उपस्थिति में, बीएसएसए और इम्पीरीअल की टीम के बीच खेले गए मुकाबले के साथ हुआ । श्री अभिषेक यादव ने खिलाड़ियों से मिल कर उनका हौसला बढ़ाया ।  

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण ने बताया कि बिहार में पहली बार फुटबॉल के बिहार स्टेट यूथ लीग 2024 का आयोजन किया जा रहा है । इसमें आलग अलग फुटबॉल क्लब की कुल 13 टीमें हिस्सा ले रहीं हैं । प्राधिकरण की टीम भी इसमें हिस्सा ले रही है । अंडर 17 में 11 टीम तथा अंडर 15 में कुल 6 टीम हैं और कुछ टीम दोनों आयु वर्ग में खेल रही है । .यह लीग सिर्फ बालक वर्ग के अंडर 15 और अंडर 17 आयुवर्ग के लिए है । 21 मई से 2 जून तक इस लीग का आयोजन किया जाएगा । आगे श्री शंकरण ने बताया कि अंडर 15 के लीग मैच मनोज कमालिया स्टेडियम ,पटना सिटी में और अंडर 17 के मैच पाटलिपुत्र खेल परिसर में खेले जाएंगे और दोनों का फाइनल 2 जून को पाटलिपुत्र खेल परिसर में खेला जाएगा ।  आज के परिपेक्ष में बिहार में खेल एक आंदोलन का रूप लेने लगा है और इसलिए यहां हर खेल में बिहार के युवा बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं । इस फुटबॉल लीग से चुने गए प्रतिभावान खिलाड़ी भविष्य में राज्य की ओर से राष्ट्रीय अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए देखे जा सकते हैं । 

इस लीग में हिस्सा लेने वाली टीमें  हैं :- 1. एफ.एस.एस.ए 2. ए.आर.एम.एफ.ए 3.पी.एस.एफ.ए4. विशाल यूनाइटेड एफ.सी 5. यूरेशिया 6. अल्फा स्पोर्ट्स 7. बी.एस.एस.ए 8. आर.डी.पी.एस 9. कैनाट एफ.सी 10. इंपीरियल एफ.सी 11. ई.यू.एफ.सी  12. पी.एफ.सी 13. रेड हीट एफ.ए

बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज ने बताया कि राज्य में खेल और खिलाड़ियों के विकास के लिए सरकार की प्रतिबद्धता और प्रयास के परिणामस्वरूप आज बिहार में विभिन्न खेलों की राज्य स्तरीय और राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताएं सफलता पूर्वक आयोजित की जा रही हैं । बिहार राज्य खेल प्राधिकरण भी इसमें निरंतर हर संभव प्रयास और सहयोगकरता रहा है । भविष्य में भी इस तरह की कई प्रतियोगिताएं अन्य खेलों के लिए भी आयोजित की जाएंगी । 

आज बिहार स्टेट यूथ लीग के प्रारम्भिक मैच में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान श्री अभिषेक यादव ,बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री रवीन्द्रण शंकरण , निदेशक सह सचिव श्री पंकज कुमार राज , खेल प्राधिकरण के अधिकारी श्री राजेन्द्र कुमार , श्री केशव पांडे, बिहार एथलेटिक्स संघ के सचिव श्री लियाकत अली , बिहार फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव श्री सय्यद इम्तियाज़ हुसैन  आदि स्टेडियम में उपस्थित रहे ।  .

0 Response to " - बिहार में पहली बार आयोजित 'बिहार स्टेट यूथ लीग 2024' का हुआ शुभारंभ "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article