डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 के सीजन-2 का सीधा प्रसारण  19 जनवरी 2024 से जी गंगा पर, भोजपुरी दर्शकों को मिलेगा हिंदी

डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 के सीजन-2 का सीधा प्रसारण 19 जनवरी 2024 से जी गंगा पर, भोजपुरी दर्शकों को मिलेगा हिंदी


कमेंट्री के साथ मैच देखने का एक नया अनुभव



पटना - विश्व स्तर पर दूसरी सबसे ज्यादा देखी जाने वाली टी20 क्रिकेट लीग, डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 (आईएलटी20) का दूसरा सीज़न 19 जनवरी 2024 से शुरू होने वाला है। इस रोमांचक आगामी सीज़न के लिए, ज़ी एंटरटेनमेंट ने घोषणा की है कि टी20 महाकुंभ का सीधा प्रसारण जी गंगा पर किया जाएगा। इसके साथ, कंपनी का लक्ष्य रणनीतिक रूप से भोजपुरी दर्शकों को हिंदी कमेंट्री देखने का अनुभव प्रदान करना है। पिछले कुछ वर्षों में, भोजपुरी जीईसी चैनल - ज़ी गंगा ने एक मजबूत दर्शक आधार तैयार किया है और साथ ही बिहार, उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी एक बड़ी और मजबूत दर्शक संख्या हासिल की है।


डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 के सीज़न 2 को ज़ी गंगा पर प्रसारित किए जाने के साथ, यह अनूठी पहल पूरे क्षेत्र में क्रिकेट प्रेमियों और टेलीविजन दर्शकों को लुभाने के लिए तैयार है। इस पहल के साथ क्रिकेट के दीवानों को क्रिकेट मैच देखने का एक नया और बेहतरीन अनुभव मिलेगा और इस तरह वे खेल के उत्साह और इससे जुड़े जुनून को एक नए स्तर पर ले जाएंगे। जी गंगा के अलावा, भारत में क्रिकेट प्रशंसक और खेल प्रेमी विशेष रूप से जी के लीनियर टीवी चैनलों, अर्थात् एंड पिक्चर्स, एंड पिक्चर्स एचडी, ज़ी सिनेमा एचडी, ज़ी अनमोल सिनेमा, ज़ी जेस्ट, ज़ी सिनेमालू एचडी, एंड फ़्लिक्स, एंड फ़्लिक्स एचडी और ज़ी जेस्ट एचडी पर लाइव एक्शन देख सकते हैं। साथ ही दर्शक भारत के प्रमुख ओटीटी प्लेटफार्मों में से एक - जी5 पर फ्री-टू-व्यू स्ट्रीम का आनंद भी ले सकते हैं।


इसके साथ, कंपनी का लक्ष्य लीग की वैश्विक अपील को मजबूत करते हुए डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 की दर्शकों की संख्या को बढ़ाना है। पिछले सीज़न में, लीग ने पूरे भारत में 250 मिलियन से अधिक दर्शकों की उल्लेखनीय पहुंच हासिल की थी। दूसरे सीज़न के लिए डिस्ट्रीब्यूशन और मार्केटिंग की जोरदार रणनीति का उद्देश्य लीग की पहुंच को और बढ़ाना और व्यापक दर्शक संख्या सुनिश्चित करना है, जिसमें व्यापक और विविध दर्शकों के लिए डीपी वर्ल्ड आईएलटी20 की अपील पर जोर दिया गया है। यह कदम व्यापक दर्शकों के लिए क्रिकेट को और अधिक सुलभ बनाने की जी एंटरटेनमेंट की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जिससे क्रिकेट मैच देखने की सुविधा सभी दर्शकों को समान रूप से मिल सके। कार्यक्रम का प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ किया जाएगा।


भारत और उसके बाहर से 367 मिलियन दर्शकों को आकर्षित करते हुए डीपी वर्ल्ड आईएल टी20 के पहले सीज़न ने और भी अधिक रोमांचक सीक्वल के लिए मंच तैयार किया है। इस बारे में और विस्तार से जानकारी देते हुए जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड (जेडईईएल) के प्रेसिडेंट - बिजनेस श्री राहुल जौहरी ने कहा, ‘‘ हम जी गंगा पर डीपी वर्ल्ड आईएल टी20 के रोमांचक सीज़न 2 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं और हमारी कोशिश है कि हम लीग के जरिये भोजपुरी दर्शकों के जुनून और जोश को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाएं। हमारा लक्ष्य सामग्री तक पहुंचने की दिशा में आने वाली समस्त बाधाओं को तोड़ना है। हम नए दर्शक वर्ग बनाने, हिंदी पट्टी के दर्शकों की आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करने और देश भर में क्रिकेट दर्शकों के जुनून को और विस्तार देने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।’’


सभी सिंगल हेडर मैच भारत के प्राइम टाइम पर रात 8 बजे लाइव प्रसारित किए जाएंगे, जिसकी शुरुआत शाम 7.30 बजे प्री-मैच प्रेजेंटेशन से होगी। डबल हेडर वाले दिन दोपहर का मैच शाम 4.00 बजे शुरू होगा।


डीपी वर्ल्ड आईएल टी20 का दूसरा सीज़न 19 जनवरी, 2024 से 17 फरवरी, 2024 तक संयुक्त अरब अमीरात के तीन प्रतिष्ठित स्थानों - अबू धाबी, दुबई और शारजाह में खेला जाएगा। छह टीमों और 34 मैचों के साथ फ्रेंचाइजी शैली का टूर्नामेंट समूचे संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाता है। लीग की छह फ्रेंचाइजी टीमों में अबू धाबी नाइट राइडर्स (कोलकाता नाइट राइडर्स), डेजर्ट वाइपर्स (लांसर कैपिटल), दुबई कैपिटल्स (जीएमआर), गल्फ जाइंट्स (अडानी स्पोर्ट्सलाइन), एमआई एमिरेट्स (रिलायंस इंडस्ट्रीज) और शारजाह वॉरियर्स (कैपरी ग्लोबल) शामिल हैं। 


दुनिया के कुछ सबसे प्रमुख क्रिकेट सितारे सीज़न 2 में खेलने वाले हैं, जिनमें डेविड वार्नर, दासुन शनाका, रहमानुल्लाह गुरबाज़, सैम बिलिंग्स, डेविड विली, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, एलेक्स हेल्स, टॉम कुरेन, रोवमैन पॉवेल, शिमरोन हेटमायर, जेम्स विंस, अंबाती रायडू, कोरी एंडरसन, ड्वेन ब्रावो, कीरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट, क्रिस वोक्स और मार्टिन गुप्टिल शामिल हैं।


शुक्रवार, 19 जनवरी को शारजाह वॉरियर्स और गत चैंपियन गल्फ जायंट्स के बीच शारजाह में ओपनर के बाद, दुबई कैपिटल्स शनिवार 20 जनवरी को डीआईएस में एमआई अमीरात से खेलेगी। पिछले साल के उपविजेता डेजर्ट वाइपर्स शनिवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अबू धाबी नाइट राइडर्स के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। दुबई में कुल 15 मैच खेले जाएंगे, अबू धाबी 11 और शारजाह आठ मैचों की मेजबानी करेगा। प्रत्येक टीम के पास पांच घरेलू और पांच बाहरी मैच होंगे। मैच के टिकट जल्द ही लॉन्च किए जाएंगे, और अधिक जानकारी अगले कुछ दिनों में सामने आएगी।

0 Response to "डीपी वर्ल्ड इंटरनेशनल लीग टी20 के सीजन-2 का सीधा प्रसारण 19 जनवरी 2024 से जी गंगा पर, भोजपुरी दर्शकों को मिलेगा हिंदी"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article