जिला प्रशासन, पटना द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय (अन्तर जिला) विद्यालय बालक (अंडर-17) क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिमी चम्पारण, कैमूर, जमुई एवं औरंगाबाद ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

जिला प्रशासन, पटना द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय (अन्तर जिला) विद्यालय बालक (अंडर-17) क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिमी चम्पारण, कैमूर, जमुई एवं औरंगाबाद ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

 

पटना, 04.12.2023। कला, संस्कृति एवं युवा विभाग एवं बिहार राज्य खेल प्राधिकरण, पटना के तत्वावधान में वार्षिक खेल कार्यक्रम 2023-24 के अन्तर्गत जिला प्रशासन, पटना द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय (अन्तर जिला) विद्यालय बालक (अंडर-17) क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिमी चम्पारण, कैमूर, जमुई एवं औरंगाबाद ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

इससे पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन उप विकास आयुक्त, श्री तनय सुल्तानिया (भा.प्र.से.) ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर एवं गुब्बारा उड़ाकर किया। अपने संबोधन में उन्होंने सभी खिलाड़ियों की हौसला अफजाई करते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता कराकर सरकार ने आप सबों को अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का अवसर प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद है कि आपकी कड़ी मेहनत आने वाले दिनों में आपके लक्ष्यों को प्राप्त करने में सहायक होगी। अतिथियों का स्वागत जिला खेल पदाधिकारी-सह-आयोजन समिति के सचिव श्री ओम प्रकाश ने पौधा एवं स्मृति चिन्ह देकर किया। कार्यक्रम का संचालन श्री अभिषेक कुमार, वरिष्ठ एन.आई.एस. प्रशिक्षक ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ क्रिकेटर नीरज कुमार, किरण कुमार झा, धीरेन्द्र पासवान, अभिमन्यु कुमार, मनोज कुमार सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

स्थानीय शहीद वीर कुँवर सिंह पार्क (हार्डिंग पार्क) पर नाॅक आउट आधार पर खेली जा रही प्रतियोगिता के ग्राउण्ड नं0-1 के प्रथम मैच में पश्चिमी चम्पारण ने टाॅस जीतकर बाॅलिंग करने का निर्णय लिया। खगड़िया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन बनाये। खगड़िया की ओर से उत्कर्ष आनन्द 28, अमन 21 एवं विनायक ने 18 रन बनाएँ। पश्चिमी चम्पारण के अभिषेक ने 30 रन देकर 3 विकेट तथा त्रिभुवन ने 20 रन देकर 2 विकेट लिया। पश्चिमी चम्पारण ने 3 विकेट के नुकसान पर ही 115 रन बनाकर 7 विकेट से मैच जीत लिया। पश्चिमी चम्पारण के आदित्य जयसवाल ने नाबाद 49 रन बनाया, जबकि खगड़िया की ओर से सत्यम, सनोज एवं आदित्य ने 1-1 विकेट लिये। 

ग्राउण्ड नं0-1 पर ही दूसरे मैच में कैमूर ने कटिहार को 9 विकेट से हराया। कैमूर ने टाॅस जीतकर बाॅलिंग करने का निर्णय लिया। कटिहार की टीम 67 रन पर आॅल आउट हो गयी। अस्लान एवं आदित्य ने 13-13 रन बनाये। कैमूर के अनुज और सुर्यांश ने 3-3 विकेट लिया। जवाब में कैमूर की टीम 1 विकेट खोकर 70 रन बना लिये। चित्रसेन ने 28, अंशु आर्या ने 18 रन बनाये। 

ग्राउण्ड नं0-2 के पहले मैच में रोमांचक मुकाबले में जमुई ने रोहतास को 16 रन से हराया। जमुई ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 10 विकेट खोकर 176 रन बनाये। सुमित कुमार 53, आयुष राज 37 रनों की पारी खेली। रोहतास की ओर से अनुप ने 3 तथा अतुल ने 2 विकेट लिये। जवाब में रोहतास की टीम बल्लेबाजी करते हुए 160 रन बनाकर  आॅल आउट हो गयी। शुभ ने 34 तथा रोहीत ने 30 रन का योगदान दिया। जमुई के विनय ने 3 विकेट तथा संजय और रवि किशन ने 2-2 विकेट लिया। 

ग्राउण्ड नं0-2 पर आयोजित अन्य मुकाबले में औरंगाबाद ने लखीसराय को 29 रन से हराया। औरंगाबाद ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कुल 132 रन बनाया। जिसमें दीपक के नाबाद 50, नवीन के 21 रन शामिल थे। लखीसराय की ओर से अंकित और बाबुल ने 3-3 विकेट लिया। जवाब में उतरी लखीसराय की टीम 103 रन पर आॅल आउट हो गयी। आदित्य राज ने 44 रन की पारी खेली। औरंगाबाद के सोनल ने 3 तथा दीपक व मंजीत ने 2-2 विकेट लिया।

0 Response to " जिला प्रशासन, पटना द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय (अन्तर जिला) विद्यालय बालक (अंडर-17) क्रिकेट प्रतियोगिता में पश्चिमी चम्पारण, कैमूर, जमुई एवं औरंगाबाद ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड के लिए क्वालीफाई कर लिया है।"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article