राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में जल्द ही विवादों तथा समस्याओं के निदान के लिए कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी: आलोक कुमार मेहता

राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में जल्द ही विवादों तथा समस्याओं के निदान के लिए कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी: आलोक कुमार मेहता


महागठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘मेडल लाओ नौकरी पाओ’’ को सरजमीन पर उतारा जा रहा है: जितेंद्र कुमार राय

पटना 10 अक्टूबर, 2023  

बिहार प्रदेश राष्ट्रीय जनता दल के राज्य कार्यालय में उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के विचारोनुरूप  ‘‘सुनवाई’’ कार्यक्रम  में भूमि सुधार, राजस्व एवं गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता तथा कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ने सुनवाई करते हुए प्राप्त प्रतिवेदन के आलोक में संबंधित विभाग एवं विभिन्न जिला के पदाधिकारियों को कार्रवाई हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।

      इस अवसर पर भूमि सुधार, राजस्व एवं गन्ना उद्योग मंत्री श्री आलोक कुमार मेहता ने कहा कि राजस्व विभाग में दाखिल खारिज से संबंधित मामले का निपटारा तेजी से किया जा रहा है, और इस दिशा में विभाग पूरी तरह से सजग है जिस कारण अब केसेस भी कम आ रहे हैं। साथ ही आमजन के हित में जहां पर मामले विवादित हैं उनके निपटारे के लिए तत्परता से कार्य किये जा रहे हैं।

      इन्होंने यह भी बताया कि राजस्व विभाग में विवादों के निपटारे तथा समस्याओं को सुनने के लिए जल्द ही कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी, जिसके माध्यम से सुनवाई और कार्रवाई होगी।

      इन्होंने आगे कहा कि बिहार में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री श्री तेजस्वी प्रसाद यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार पूरी सक्रियता के साथ आमजनों के हित में कार्य कर रही है।

  इस अवसर पर कला, संस्कृति एवं युवा मामलों के मंत्री श्री जितेंद्र कुमार राय ने कहा कि पंचायत स्तर पर खेल और खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करने के लिए पंचायत स्तर पर प्रतिभा खोज अभियान चलाया जा रहा है। और वैसे प्रतिभावान खिलाडि़यों को सरकार अपने स्तर से जिला, राज्य एवं देश स्तर के खेल प्रतियोगिता मे शामिल होने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

      इन्होंने यह भी बताया कि महागठबंधन सरकार की महत्वाकांक्षी योजना ‘‘मेडल लाओ, नौकरी पाओ’’ के तहत अब तक 80 आवेदन प्राप्त हुए हैं जिस पर कार्रवाई की जा रही है। साथ ही 418 राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाडि़यों को प्रोत्साहित किया जा रहा है ।

इन्होंने यह भी बताया कि अंतरराष्ट्रीय स्तर के खेलों में जो खिलाड़ी मेडल लेकर आएंगे उन्हें पदाधिकारी बनने का मौका दिया जाएगा।

    प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद ने बताया कि लोगों ने अपनी समस्याओं से संबंधित प्रतिवेदन मंत्री जी के समक्ष रखा, जिसे सुनकर कार्रवाई की गई। और आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित विभाग और जिला के अधिकारियों को दिये गये।

   इन्होंने आगे बताया कि अगले मंगलवार 17 अक्टूबर, 2023 को उद्योग मंत्री श्री समीर कुमार महासेठ  एवं कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत को सुनवाई कार्यक्रम में शामिल होंगे।

   इस अवसर पर प्रदेश प्रवक्ता एजाज अहमद, प्रदेश महासचिव फैयाज आलम कमल एवं बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के महासचिव पी के मिश्रा भी सुनवाई कार्यक्रम में उपस्थित थे ।

0 Response to " राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में जल्द ही विवादों तथा समस्याओं के निदान के लिए कॉल सेंटर की स्थापना की जाएगी: आलोक कुमार मेहता"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article