*पत्रकारों ने निकाला पैदल मार्च - बिहार सरकार से बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने मांग किया है कि पत्रकारों की सुरक्षा दी जाय और अररिया के मृतक पत्रकार के परिजनों को आर्थिक लाभ*

*पत्रकारों ने निकाला पैदल मार्च - बिहार सरकार से बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने मांग किया है कि पत्रकारों की सुरक्षा दी जाय और अररिया के मृतक पत्रकार के परिजनों को आर्थिक लाभ*


जितेन्द्र कुमार सिन्हा, पटना, 18 अगस्त ::


बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार सिन्हा ने बताया कि बिहार सरकार से यह मांग किया जायेगा कि पत्रकारों को सुरक्षा दी जाय और अररिया के मृतक पत्रकार के परिजनों को आर्थिक लाभ। उन्होंने 

उक्त बातें अररिया के रानीगंज निवासी वरीय पत्रकार बिमल मंडल को शुक्रवार को सुबह अज्ञात अपराधियो ने गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि बिमल मंडल सुबह घर में सोए हुए थे।  अपराधियो ने बिमल मंडल को आवाज दे कर बुलाया और जब बिमल मंडल अपने घर से निकले तो घर से निकलते ही उनके सीने में गोली मार दी गई, पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा।


उन्होंने बताया कि बिमल मंडल की मृत्यु घटना स्थल पर ही हो गई है। सूचनानुसार अररिया सदर अस्पताल में बड़ी संख्या में लोगो की भीड़ लगी है। बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन इस घटना की घोर निंदा करती है।


उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिए की पीड़ित परिवार की सुरक्षा, आर्थिक सहायता, अपराधियों को स्पीडी ट्रायल चला कर सजा दिलानी चाहिए।  बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के सभी सदस्य दैनिक जागरण के अररिया पत्रकार बिमल मंडल के आकस्मिक निधन पर दुःख व्यक्त करता है और उनके परिजनों को शान्ति प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता है। 


पटना सिटी के पत्रकार और बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के सदस्य अरुण कुमार ने बताया कि बहुत ही निंदनीय घटना है, पूरे देश में पत्रकार सुरक्षित नही है, इसमें सभी पत्रकार एकजुट होकर बिना कोई भेद-भाव के सरकार पर दबाव बनाकर पत्रकार सुरक्षा एक्ट लागू करवाए, ताकि कोई भी पत्रकारों पर हमला करने की हिम्मत न कर सके। उन्होंने कहा कि अभी वर्तमान समय मे एक मामूली चींटी को पहाड़ जब हम पत्रकार बना सकते है तो अपने हक की लड़ाई के लिए वो कानून भी लागू करा सकते है। वस हम सब एक रहे, हम सभी लोग अपने जगह पर भरोसे कायम रखे,जीत होगी, लेकिन एकजुटता जरूरी है।


पत्रकार विमल कुमार की हत्या को लेकर एक पैदल मार्च निकाला गया है। 

पैदल मार्च में बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के बैनर का नेतृत्व करते हुए वरीय पत्रकार एस एन श्याम देखे गए और यह नेतृत्व डाकबंगला चौराहा से आयकर गोलंबर तक गई। पैदल मार्च में एस एन श्याम के साथ सन्मार्ग के आलोक कुमार, हिन्दुस्तान के अनिल कुमार, आज के आकाश कुमार, यूथ एजेंडा के प्रेम कुमार, रिपब्लिक टीवी के हबीब, राष्ट्रीय सहारा के रिपोर्टर सहित अन्य पत्रकार शामिल थे।

                        

0 Response to " *पत्रकारों ने निकाला पैदल मार्च - बिहार सरकार से बिहार श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने मांग किया है कि पत्रकारों की सुरक्षा दी जाय और अररिया के मृतक पत्रकार के परिजनों को आर्थिक लाभ*"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article